Friday, December 9, 2022
Homeचंडीगढ़Air Show Chandigarh: चंडीगढ़ में 6 और 8 अक्टूबर को एयर शो...

Air Show Chandigarh: चंडीगढ़ में 6 और 8 अक्टूबर को एयर शो के दौरान बस सेवा में कटौती

Date:

इंडिया न्यूज, Air Show Chandigarh: 6 और 8 अक्टूबर को सुखना लेक में एयर फाॅर्स डे शो के मद्देनजर ट्राईसिटी में सुबह 10.30 बजे से रात 8 बजे तक सामान्य बस सेवाएं प्रभावित रहेंगी। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) इन दिनों पिक-अप पॉइंट से झील और वापस जाने के लिए शटल बस सेवा प्रदान करेगा।

400 सीटीयू बसों को लगाने का फैसला

केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने दोनों दिनों में शहर के 11 निर्दिष्ट पिक-अप बिंदुओं से दर्शकों को एयर शो स्थल तक लाने के लिए लगभग 400 सीटीयू बसों को लगाने का फैसला लिया है। ट्राईसिटी में सीटीयू 50 इलेक्ट्रिक सहित स्थानीय मार्गों पर 358 बसों का संचालन करता है। ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि स्थानीय मार्गों पर चलने वाली लगभग 310 बसें लंबे मार्गों पर चलने वाली बसों के अलावा निर्धारित बिंदुओं से कार्यक्रम स्थल और वापस जाने के लिए दोनों दिनों में लगभग 30,000 दर्शकों को लाने में लगी रहेंगी।

10 इलेक्ट्रिक बसों को लगाया जाएगा सेवा में

उन्होंने कहा कि दोनों दिन वीआईपी को लाने-ले जाने के लिए लगभग 10 इलेक्ट्रिक बसों को सेवा में लगाया जाएगा।उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए ट्राईसिटी में स्थानीय मार्गों पर लगभग 40 इलेक्ट्रिक बसें हमेशा की तरह दोनों दिन सुबह 10.30 बजे से रात 8 बजे तक चलेंगी। डायरेक्टर ने कहा कि बस सेवा सुबह 10.30 से रात 8 बजे के बीच ही प्रभावित होगी और यह सुबह 10.30 बजे तक और रात 8 बजे के बाद सामान्य रहेगी। सुचारू बस संचालन के लिए लगभग 100 सुपरवाइजर को तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Idol Immersion In West Bengal : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 8 लोग डूबे, कई लापता

प्रशासन ने बनाए 11 प्वाइंट

प्रशासन ने 11 प्वाइंट बनाए हैं जहां लोग अपने वाहन पार्क करेंगे और कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए सीटीयू की बसों में सवार होंगे। शो खत्म होने के बाद उन्हें उनके निर्धारित स्थानों पर छोड़ दिया जाएगा। जहां 6 अक्टूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी वहीं 8 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू वायुसेना दिवस समारोह में शामिल होंगी।

  • दर्शकों को फेरी लगाने के लिए एक्सरसाइस
  • हर दिन 30,000 दर्शकों की फेरी लगाई जाएगी
  • शहर भर में 11 पिक-अप पॉइंट स्थापित किए गए
  • 400 सीटीयू बसें लगाई गयी
  • 310 लोकल रूट की बसें शामिल
  • वीआईपी ड्यूटी पर 10 इलेक्ट्रिक बसें
  • लोकल रूटों पर हमेशा की तरह चलेंगी 40 इलेक्ट्रिक बसें
  • बर्ड पार्क दोनों दिन बंद
  • सुखना में एयर शो के मद्देनजर बर्ड पार्क 6 और 8 अक्टूबर को विज़िटर्स के लिए बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें : India Corona Todays Update : कोरोना केसों में उतार-चढ़ाव जारी, आज इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories