Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित किया गया रक्तदान...

चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित किया गया रक्तदान स्वास्थ्य जांच शिविर

Date:

इंडिया न्यूज, Blood Donation Health Checkup Camp: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर आज सेक्टर-39 में एक निःशुल्क मेगा मल्टी-स्पेशियलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसका आयोजन चंडीगढ़ वेलफेयर ट्रस्ट (सीडब्ल्यूटी), एक एनजीओ, एनआईडी फाउंडेशन, एक अन्य एनजीओ और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटीरुआन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।

मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल

इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हुईं। शिविर में 20,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। विभिन्न प्रकार के कैंसर के लिए 2,000 लोगों की जांच की गई, जबकि 5,000 लोगों ने अपनी आंखों की जांच की। शिविर में आयोजित विभिन्न ओपीडी में 530 लाभार्थियों के बीच कृत्रिम अंग वितरित किए गए जबकि 1,240 लोगों ने आर्थोपेडिक सेवाओं, 430 बाल रोग, 2,000 स्त्री रोग और शेष सामान्य औषधीय सेवाओं का लाभ उठाया।

यह भी पढ़ें : Chandigarh University में 60 नहाते छात्राओं का वीडियो वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश

टीबी मुक्त भारत अभियान-पंजाब किया गया लॉन्च

इस मौके पर पुरोहित ने प्रधान मंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान-पंजाब भी लॉन्च किया। जिसने वर्ष 2025 तक भारत को तपेदिक मुक्त बनाने की मांग की। भाजपा की नगर इकाई ने आज पीएम के जन्मदिन के अवसर पर सेक्टर 46, 27 और 8 के सामुदायिक केंद्रों में तीन रक्तदान शिविर आयोजित किए। इस मौके पर नगर भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद और मेयर सरबजीत कौर मौजूद रहीं।

निजी अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर

भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आज यहां एक निजी अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में 110 यूनिट रक्त संग्रह किया गया।शिविर का उद्घाटन सुभाष शर्मा, महासचिव, भाजपा, पंजाब ने किया। सेवा पखवाड़ा के दौरान, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लोगों को तपेदिक से लड़ने, स्वच्छ भारत को बढ़ावा देने, रक्तदान शिविर आयोजित करने, बूस्टर खुराक के लिए टीकाकरण शिविर, योजनाओं को अपनाने के लिए लोगों को अपनी सेवाएं देने के लिए प्रोत्साहित करने जैसे सामाजिक कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : Chandigarh University में 60 नहाते छात्राओं का वीडियो वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश

यह भी पढ़ें : Bank Deposits 11677 Crore : गलती से खाते में आए करोड़ों रुपए और लगा दिए शेयर मार्कीट में, इतना हुआ मुनाफा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories