Friday, September 30, 2022
Homeचंडीगढ़Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने आदमपुर में तिरंगा यात्रा का किया नेतृत्व

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने आदमपुर में तिरंगा यात्रा का किया नेतृत्व

Date:

इंडिया न्यूज, Arvind Kejriwal Led Tricolor Yatra in Adampur: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आदमपुर में तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया। बाद में वो एक रैली को संबोधित करेंगे। आदमपुर के क्रांति चौक से तिरंगा यात्रा आरम्भ हुई। हरियाणा विधानसभा से विधायक कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे देने के बाद अब दिल्ली के सीएम का आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए दौरा काफी मायने रखता है।

हरियाणा में पंचायत चुनाव

कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए। आदमपुर सीट बिश्नोई का गढ़ मानी जाती है। अभी हरियाणा में पंचायत चुनाव भी होने हैं। बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के लिए ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान लॉन्च किया।

किसानों ने लगाए नारे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को बुधवार को हिसार पहुंचने पर किसानों का विरोध सहना पड़ा था। किसानों ने केजरीवाल के खिलाफ गो बैक, गो बैक, केजरीवाल और भगवंत मान मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा अरविंद केजरीवाल ने एक ब्यान में प्रदूषण फैलाने के लिए किसानों को जिम्मेदार ठहराया था उसके लिए माफी मांगे। और एसवाईएल पर अपना स्टैंड साफ करें।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Day 2 : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत

काले झंडे दिखाने की अनाउंसमेंट

किसानों ने दिल्ली और पंजाब के सीएम को काले झंडे दिखाने की अनाउंसमेंट की थी। किसान एसवाईएल मुद्दे पर उनका स्टैंड जानना चाहते थे। और साथ ही किसानों को प्रदूषण फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराने के बयान को लेकर केजरीवाल से माफी मांगने की मांग कर रहे थे। इस बाद अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों ने किसान संगठनों को बातचीत करने के लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस बुलाया। पांच बजे के करीब किसानों का प्रतिनिधिमंडल रेस्ट हाउस पहुंचा।

किसान नेता शमशेर नंबरदार, कुलदीप खरड़, दिलबाग सिंह हुड्डा, हर्षदीप गिल, संदीप धीरणवास,सुनील कुमार, रणबीर मलिक ने बताया कि उन्हें दो घंटे बैठाने के बाद केजरीवाल के स्टाफ ने हमें ज्ञापन देने को कहा। केजरीवाल के वापस जाने के समय किसानों ने केजरीवाल मुर्दाबाद, भगवंत मान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें : Make India Number 1 Campaign की आप ने की हिसार से शुरुआत

यह भी पढ़ें : Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories