Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ में दिसंबर में बनेंगे 1250 साइकिलें और 155 डॉकिंग स्टेशन

चंडीगढ़ में दिसंबर में बनेंगे 1250 साइकिलें और 155 डॉकिंग स्टेशन

Date:

इंडिया न्यूज, Chandigarh News : पब्लिक साइकिल-शेयरिंग (पीबीएस) प्रोजेक्ट के तीसरे चरण के तहत दिसंबर में 155 नए डॉकिंग स्टेशनों पर शहर में 1250 और ई-बाइक और साइकिलें होंगी। तीसरे चरण के प्रोजेक्ट के शुभारंभ में छह महीने से अधिक की देरी हुई है। हैदराबाद स्थित स्मार्ट बाइक टेक प्राइवेट लिमिटेड जो यहां इस प्रोजेक्ट को लागू कर रही है उन्होंने साइकिल की तोड़फोड़ और प्रोजेक्ट की फाइनेंसियल स्थिरता के कारण तीसरे चरण का शुभारंभ नहीं किया।

बैठक के बाद शहर की पुलिस ने सख्ती दिखाई

हमारे पास कुल 4000 बर्बरता के मामले हैं जैसे कि हैंडल, टायर या अन्य भागों को नुकसान पहुंचाना। यूटी एडवाइजर के साथ बैठक के बाद शहर की पुलिस ने सख्ती दिखाई है। फाइनेंसियल स्थिरता एक और मुद्दा है क्योंकि डॉकिंग स्टेशन आसानी से दिखाई नहीं देने के कारण विज्ञापन बंद हो गए हैं। एमसी अब इसे ठीक कर रहा है ”एजेंसी के ऑपरेशन प्रमुख अभिनंदन मल्होत्रा ​​​​ने कहा स्मार्ट बाइक ऐप में तकनीकी खराबी भी यूजर्स के लिए समस्या रही है।

यह भी पढ़ें : E Vehicle Policy Implement in Chandigarh: चंडीगढ़ में लागू हुई ई-वाहन पॉलिसी

हमारे ऐप में कोई दिक्कत नहीं

भुगतान काटे जाने के दौरान अक्सर ऐप बाइक को ठीक से लॉक और अनलॉक करने में विफल रहता है। इस पर कंपनी के अधिकारी ने दावा किया हमारे ऐप में कोई दिक्कत नहीं है। यह धीमे इंटरनेट कनेक्शन के कारण है क्योंकि साइकिल के ताले 2जी इंटरनेट स्पीड पर काम करते हैं। इस प्रकार हमने दूरसंचार प्रदाताओं से डॉकिंग स्टेशनों पर नेटवर्क बूस्टर स्थापित करने का अनुरोध किया है।

तीसरे चरण को चार महीने में किया जाना था लॉन्च

उन्होंने दावा किया कि मुद्दों के बावजूद रोजाना औसतन 1,500-2,000 सवारी प्रतिदिन की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 1,250 साइकिलें उपलब्ध कराई गई हैं और तीसरे चरण के लिए 155 नए डॉकिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं।परियोजना का दूसरा चरण फरवरी में शुरू किया गया था जब कुल 1,250 नई साइकिलें जोड़ी गईं और तीसरे चरण को चार महीने में लॉन्च किया जाना था। वर्तमान में शहर के 310 डॉकिंग स्टेशनों पर कुल 2500 साइकिलें उपलब्ध कराई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : Covid Update Chandigarh: चंडीगढ़ में आज आये कोविड-19 के 4 नए मामले

यह भी पढ़ें : Comedian Raju Srivastava Passes Away : जिंदगी की जंग हारे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories