Thursday, September 29, 2022
HomeAll Statesमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

Date:

इंडिया न्यूज़, मुंबई न्यूज़ (Maharashtra): महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से राजनीति में चल रहा सियासी संकट बढ़ता ही जा रहा है। इसी संकट के बीच शिवसेना ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दोपहर 1 बजे शिवसेना भवन में होगी जिसमें मुख्यमंत्री वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। इससे पहले शुक्रवार को, ठाकरे ने जिला प्रमुखों की एक बैठक बुलाई, जिसके बाद शिवसेना ने अपने विधायकों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

 शिवसेना प्रमुख ने वर्चुअल संबोधन  के दौरान कहा!

शिवसेना प्रमुख ने अपने वर्चुअल संबोधन के दौरान कहा, “मैंने पहले भी कहा है कि मेरा सत्ता से कोई लेना-देना नहीं है। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने विद्रोह पर “संदेह” किया और खुलासा किया कि एकनाथ शिंदे जो बागी हो गए थे, उन्होंने भाजपा के साथ जाने के इच्छुक विधायकों के सामने इस मुद्दे को उठाया था। बागी विधायक पार्टी तोड़ना चाहते हैं। मैंने सपने में कभी नहीं सोचा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा। मैंने वर्षा बंगला छोड़ा है लेकिन लड़ने की इच्छा नहीं है।

बीजेपी ने मेरे परिवार को किया बदनाम: ठाकरे

उन्होंने कहा कि वह खुद को पार्टी से अलग कर लेंगे। बीजेपी के साथ वापस जाने के बारे में बात करते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा, “भाजपा, जिसने हमारी पार्टी, मेरे परिवार को बदनाम किया है, वह वही है जिसके साथ जाने की बात कर रहे हैं। ऐसा सवाल ही नहीं उठता। अगर विधायक वहां जाना चाहते हैं। वे कर सकते हैं, वे सभी कर सकते हैं। मैं नहीं। अगर कोई जाना चाहता है – चाहे वह विधायक हो या कोई और – आओ और हमें बताओ और फिर जाओ।

सरकारी आवास किया खाली

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बुधवार रात मुख्यमंत्री का सरकारी आवास खाली कर अपने परिवार के साथ अपने पारिवारिक आवास ‘मातोश्री’ में रहने चले गए थे। शिंदे पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने बागी नेता के लिए सब कुछ किया और फिर भी उनके खिलाफ काफी कुछ किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया। मैंने उन्हें वह विभाग दिया जो मेरे पास था। उनका अपना बेटा एक सांसद है और मेरे बेटे के बारे में टिप्पणियां की जा रही हैं। मेरे खिलाफ बहुत सारे आरोप लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के विरोध और बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा की आक्रोश रैली 25 को

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories